Gate 2022 Answer key | How check Gate 2022 answer key? Best info

Gate 2022 Answer key, Gate answer key,

भारतीय इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी खरगपुर सोमवार को गेट 2022 आंसर की रिलीज की है आपको अगर चेक करना है तो ऑफिशल वेबसाइट पर आप चेक कर सकते हैं यहां पर ऑफिशल वेबसाइट दी गई है।

जिन विद्यार्थियों ने ग्रेजुएट के लिए एप्टीट्यूड टेस्ट इंजीनियरिंग की राजधानी गेट दी है 2022 साल की वह अपने आंसर की चेक कर सकते हैं आंसर की रिलीज हो गई है और वह आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं ऑफिशल वेबसाइट है यहां पर अभी है वहां पर जाकर आप चेक कर सकते हैं।

आप किसी भी क्वेश्चन को चैलेंज कर सकते हैं 22 से 25 फरवरी 2022 के दरमियान और आप ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं ₹500 पर क्वेश्चन अगर आपको कोई क्वेश्चन का गलत आंसर लग रहा हो तो आप चैलेंज कर सकते हैं।

यह सारी प्रक्रिया करने के लिए यह वेबसाइट पर दी गई है इस पर ही आप सारी जाकर प्रोसीजर करेंगे तो आपको आपके सवालों के जवाब मिल जाएंगे जैसा की आंसर की और किसी क्वेश्चन को चैलेंज करना तो वह भी आप इस वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किया गया नोटिस पढ़ो : "दिए गए उत्तर तालिका मास्टर प्रश्न पत्र के अनुसार है, मास्टर प्रश्न पत्र डाउनलोड करें और अपने रीयलटाइम प्रतिक्रियाओं के साथ तुलना करें। कृपया ध्यान दें कि रीयलटाइम प्रतिक्रियाओं में प्रश्न और विकल्प बदल दिए गए हैं।

GATE 2022 परीक्षा से संबंधित फर्जी सूचनाओं (वीडियो, ईमेल, एसएमएस, आदि) के बारे में उम्मीदवारों को अवगत होना चाहिए। इस

 

गेट उम्मीदवारों की एकमात्र आधिकारिक वेबसाइट है, केवल इस वेबसाइट (https://gate.iitkgp.ac.in) पर नवीनतम घोषणाओं की जांच करने का अनुरोध किया जाता है।"

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि GATE 2022 स्कोर कार्ड के लिए मान्य रहेगाउम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि GATE 2022 स्कोर कार्ड परिणाम की घोषणा की तारीख से तीन साल के लिए वैध रहेगा।

Gate 2022 Answer key

GATE 2022 एक राष्ट्रीय परीक्षा है जो भारतीय विज्ञान संस्थान (IISc), बैंगलोर और सात भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (बॉम्बे, दिल्ली, गुवाहाटी, कानपुर, खड़गपुर, मदरा और रुड़की में) द्वारा राष्ट्र समन्वय बोर्ड की ओर से संयुक्त रूप से आयोजित की जाती है। एनसीबी)-गेट, उच्च शिक्षा विभाग, शिक्षा मंत्रालय (एमओई), भारत सरकार।

निम्नलिखित के लिए प्रवेश और/या वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए गेट में अर्हता प्राप्त करना एक अनिवार्य आवश्यकता है: (i) मास्टर कार्यक्रम और सीधे डॉक्टर। में कार्यक्रम

इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी/वास्तुकला और (ii) कला और विज्ञान की प्रासंगिक शाखाओं में डॉक्टरेट कार्यक्रम, एमओई द्वारा समर्थित संस्थानों में एक अन्य सरकारी एजेंसियों में। यहां तक ​​कि कुछ कॉलेजों और संस्थानों में, जो एमओई छात्रवृत्ति/सहायता के बिना छात्रों को प्रवेश देते हैं, गेट योग्यता अनिवार्य है। इसके अलावा, कई सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम

सभी पेपरों में, GA के प्रश्न कुल 15 अंक के होते हैं। जीए अनुभाग में 5 प्रश्न शामिल हैं जिनमें प्रत्येक 1-अंक (उप-कुल 5 अंक) और 5 प्रश्न 2-अंक वाले प्रत्येक (उप कुल 10 अंक) हैं।

गेट 2022 उत्तर कुंजी की जांच करने के लिए यहां सीधा लिंक है

 

गेट 2022 उत्तर कुंजी की जांच कैसे करें? How to check Gate 2022 answer key?


गेट 2022 की आधिकारिक वेबसाइट-gate.iitkgp.ac.in पर जाएं


2) गेट 2022 नामांकन आईडी और पासवर्ड या ईमेल आईडी के साथ लॉगिन करें और


पासवर्ड।

3) लॉग इन करने के बाद आंसर की डाउनलोड करने के लिए टैब पर क्लिक करें।


 


4) उत्तर कुंजी डाउनलोड करें और अपने संभावित स्कोर की गणना के लिए अपनी प्रतिक्रिया पत्रक का उपयोग करें।


 

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.