jeevansathi matrimonial registration kaise karen in hindi । जीवनसाथी मेट्रोमोनियल रजिस्ट्रेशन कैसे करें 2022 |

jeevansathi matrimonial registration kaise karen in hindi । जीवनसाथी मेट्रोमोनियल रजिस्ट्रेशन कैसे करें इन हिंदी



jeevansathi matrimonial registration kaise karen in hindi शादी करना जीवन के लिए बहुत बड़ी बात होती है शादी के बाद एक नया जीवन शुरू होता है और अगर आपकी शादी नहीं हो रही है तो आपके लिए एक वेबसाइट है जिसका नाम है जीवनसाथी मेट्रोमोनियल।

jeevansathi matrimonial registration kaise karen in hindi


इस वेबसाइट में आपकी बंगाली गुजराती कन्नड़ मलयालम मराठी पंजाबी मारवाड़ी हिंदी तेलुगु आदि जाति की लड़कियों/लड़कों  को प्रपोजल भेज सकते हैं


Must Read :







 

Waman Meshram biography in Hindi | वामन मेश्राम बायोग्राफी | वामन मेश्राम जीवनी |


 


JPG Full Form in Hindi | JPG Full Form | जेपीजी क्या होता है | JPG ke bare me jankar 


 


How to make money online | ऑनलाइन पैसे कमाने के 3 जबरदस्त तरीके |



जीवनसाथी मेट्रोमोनियल रजिस्ट्रेशन कैसे करें? jeevansathi matrimonial registration kaise karen in hindi


 



 


jeevansathi matrimonial registration kaise karen in hindi

 


 


 
jeevansathi matrimonial registration kaise karen in hindi

सबसे पहले  जीवनसाथी मेट्रोमोनियल में रजिस्ट्रेशन करने के लिए jeevansathi.com इस वेबसाइट पर जाना होगा बाद मेंं उस पर रजिस्ट्रेशन कैसे करना है यह नीचे दिया गया है।




 

बाद में ऊपर दिए हुए ↗️↗️फोटो की तरह आपको प्रोफाइल क्रिएट करने को बोलेगा |आपको किसके लिए registration करवानाा है| यह आपसे पूछा जाएगा|


 



 

 


उसके बाद आपको आपके फैमिली के बारे में पूछा जाएगा आपके फैमिली में कितने मेंबर है या उनके से जुड़ी बातें आप इसमें डिस्क्राइब कर सकते हैं |

 



 

 


उसके बाद आपको अपनी फैमिली टाइप फैमिली वैल्यूज अमेरिका अपने इनकम आपके फादर का ऑक्यूपेशन क्या है यह सब चीज है ऊपर दिए गए हैं इमेज ↗️मैं जो दिख रहे हैं वह पूरी करनी पड़ेगी|

 



 

 


सके बाद आपको आप क्या करते हैं कहां काम करते हैं क्या काम करते हैं आप पढ़ाई करते हैं या और क्या उस कुछ और करते हैं यह सब बातें यहांं प अबाउट मी सेक्शन में लिखना होगा |




 


फिर बारी आती है आपने लॉगइन दीटेल डालने की। आपका पूरा नाम,आपका ईमेल, आपका फोन नंबर और आपको एक पासवर्ड भी क्रिएट करना होगा।





 


उसके बाद बारी आती है आपको आप लिकस्ट चुनने का। आप अपनी कास्ट चुन सकते हैं उसके बाद आपको सबकास्ट भी जुड़ना होगा और और उसको मैच इज नेसेसरी इस ऑप्शन को आप अपने हिसाब से क्लिक कर सकते हैं ऊपर दिए गए इमेज के तरह।




 


बाद में आपको आपने अपनी शादी हुई है या नहीं या आपका डिवाइस हुआ है आपका मैरिटल स्टेटस भी डालना होगा उसके बाद आपकी मदर तंग कौन सी है वह भी इसमें डालनी होगी बाद में आप किस रिलीजन के हैं यह फिर से एक बार डालना होगा।




 


आपको आपके कैरियर डिटेल से डाल ने होंगे। जिसमें आपकी हाईएस्ट क्वालिफिकेशन क्या है आप कहां पर काम करते हो अभी और आपका एनिमल इनका मतलब वार्षिक उत्पन्न न क्या है यह भी डालना होता है।




 




उसके बाद आप मेल है या फीमेल है आप की डेट ऑफ बर्थ आपकी हाइट और आप कौन से कंट्री में रहते हैं यह भी डालना जरूरी है यह जो है यह आपको सबसे पहले भरना पड़ेगा।



फिर आपको आपका मोबाइल नंबर वेरीफाई करना होगा ऊपर दिए हुए इमेज की तरह है और इस मोबाइल नंबर पर एक मोटी भी आएगा वह डपी डालने के बाद आपका jeevansathi.com पर प्रोफाइल बन जाएगा




 


किस तरह से आपको अपना ओटीपी डालना होगा।और आपका jeevansathi.com का अकाउंट बन जाएगा आपको पता चल गया होगा कि jeevansathi.com का अकाउंट या रजिस्ट्रेशन कैसे बनाया जाता है तो कमेंट कीजिए कुछ समस्या हो तो।


तो दोस्तों आपको पता चल गया होगा जीवनसाथी मैटर में रजिस्ट्रेशन कैसे करें अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगता है तो अपने दोस्तों के साथ इसे जरूर शेयर करिएगा जिनकी शादी नहीं हो रही और अगर कोई रिसेशन करने में प्रॉब्लम आती है तो भी हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बता सकते हैं और हमें इंस्टाग्राम पर भी  हमें फॉलो कर सकते हैं तो आप को मिलते हैं कि नहीं आर्टिकल में नए इंफॉर्मेशन के साथ तब तक के लिए जहां भी रहे खुश रहे और हमारे आर्टिकल पढ़ते रहिए हम आर्टिकल समय-समय पर अपडेट भी करते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.