Earn with YouTube montly 1000$ in hindi | यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए। How to earn money from YouTube in India|

Earn with YouTube montly 1000$ in hindi : 



Earn with YouTube montly 1000$ in hindi दोस्तों समय के साथ पैसे कमाने के तरीके हर रोज बदलते जा रहे हैं अब वह दौर नहीं रहा जबकि ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के लोगों को ही जॉब मिल जाए अब ऐसा जमाना आ गया है की आप कहीं पर भी हो आप कितना भी पढ़े हो तू भी आप घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। अगर आप उनमें से नहीं जो 9:00 से 6:00 तक जॉब करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए है। जिस तरह कंप्यूटर और


इंटरनेट ने हमारी दुनिया को बदल दिया है। उसी तरह इंटरनेट में काफी एंटरटेनमेंट और इनफॉर्मेटिव इंफॉर्मेशन हमें भी है और इसके जरिए हम घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। उनमें से एक मार्ग यूट्यूब है जो हमें घर बैठे काम करके पैसा कमाने  का मौका दे ता हैं।




Earn with YouTube montly 1000$ in hindi

 


 


तो आइए जानते हैं यूट्यूब से हम घर बैठे कैसे पैसा कमा सकते हैं।



सबसे पहले आपको जिस चीज में दिलचस्पी है उस चीज का नाम(niche) पता कीजिए। मतलब आपको जिस भी चीज में करने में मजा आता हो उस चीज को खोज निकालिए और उसी पर वीडियोस बनाते रहिए वीडियो बनाने के लिए क्या लगता है यह हम आगे देखेंगे।


सबसे पहले आपको यूट्यूब के लिए वीडियोस बनाने के लिए यूट्यूब पर एक चैनल बनाना होगा। आपको अपने में जो ईमेल अकाउंट बना हुआ है उसे आपको लॉग इन करना होगा यूट्यूब में बाद में आपको वीडियो अपलोड करने होंगे और वीडियो जो होंगे वह खुद से बनाए हुए होंगे या होने चाहिए


अगर आप दूसरों की वीडियोस उठाकर यूट्यूब पर डालती हो तो आपको मोनेटाइजेशन के लिए पात्र नहीं ठहराया जाएगा । यूट्यूब में आप वीडियोस देखते हो तो और मैं जो विज्ञापन आते हैं उसी विज्ञापन के आपको पैसे दिया जाती है कई लोग बोलते हैं कि अभी उस पर पैसे आते हैं तो वह direct indirect views पर ही पैसे मिलते हैं।



कैसे करें यूट्यूब चैनल शुरू? 


अगर आपको यूट्यूब पर एक चैनल बनाना हो। और आपको कमाई करने हो इसके लिए अपनी ईमेल आईडी से लॉगइन करके यूट्यूब में साइन अप करना होगा उसके बाद सर्च बाकी राइट साइड में आपका अकाउंट होगा यहां पर माय चैनल का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करके आपको कोई यूनिक ना हम अपने यूट्यूब चैनल को देना होगा जो किसी ने ना दिया हो।


Must watch:



Student's ne banaya swdeshi search engine Qmamu | छात्र के नी बनया स्वदेशी खोज इंजन Qmamu



Social media in hindi | social media hidni main | सोशल मीडिया हिंदी में |




Follow us on youtube


Arunita Kanjilal Biography in Hindi, net worth, family, Wiki | अरूणिता काजीलाल का जीवन परिचय।


Make Money Online In India | How to Make Money Online in India | Mobile se paisa kaise kamaye | घरबैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए |


 


 

 

यूट्यूब चैनल के लिए डिस्क्रिप्शन भी है जरूरी।



अब आपको यूट्यूब चैनल पर अपने वीडियोस बनाकर डालने होंगे पर उसको पब्लिक करने से पहले आपको डिस्क्रिप्शन डालना होगा डिस्क्रिप्शन डालने की एक अलग तरीका होता है जो कि बहुत जरूरी है अगर आप गलत डिस्क्रिप्शन डालते हैं तो वीडियो रैंक करने में दिक्कत हो सकती है। डिस्क्रिप्शन डालते समय टाइमस्टैंप देना जरूरी है क्योंकि विवर को कोई पर्टिकुलर जगह से वीडियो देखना हो मतलब 1 मिनट 23 सेकंड से वीडियो देखना हो तो उसको उसके हिसाब की तरह वीडियो देखने मिलेगा और उसका रैंकिंग में भी काफी ज्यादा बड़ा रोल है।


अब कीजिए यूट्यूब पर वीडियो अपलोड: 



यूट्यूब चैनल बनाने के बाद बारी आती है वीडियोस बनाने की उसके बाद वीडियो अपलोड करने की वीडियो अपलोड करते रहिए और प्रॉपर तरीके से करते रहिए वीडियोस में कॉपी कंटेंट नहीं होना चाहिए और हफ्ते में कम से कम दो-तीन वीडियो अपलोड करते रहिए हालांकि रोज 1,2 करते रहेंगे तो भी कोई दिक्कत नहीं है।

टैक्स डालना भी है जरूरी ।


वीडियो तो आपने अपलोड कर दिया होगा डिस्क्रिप्शन भी आपने प्रॉपर डाला होगा अब बारी है टैग्स डालने की आपका वीडियो जिस भी चीज से जुड़ा हुआ है उसके अकॉर्डिंग आपको उस वीडियो को टैग डाले ने होंगी। जो लोग सर्च करते हैं वह की वर्ड निकालकर आप टैग में डाल सकते हैं।


अब पैसे कमाने की बारी।



यूट्यूब चैनल मोनेटाइज होने के लिए 1000 सब्सक्राइबर्स होनी चाहिए साथ ही साथ 4000 घंटे वॉच टाइम मतलब 240000 मिनट आपकी वीडियोस देखी गई होनी चाहिए। आपकी वीडियो 8:00 8 मिनट की होती है तो उसको पूरा 4000 घंटे अगर विवश ने देख लिया तो आज आपका वॉच टाइम कंप्लीट हो जाएगा और साथ ही साथ सब्सक्राइब और 1000 भी हो जाएंगे उसके बाद आपको आपका चैनल एप्स के लिए अप्रैल को भेजना पड़ेगा


आप उस ईमेल आईडी से लॉगिन करके ऐडसेंस अकाउंट बना ले और आपका चैन यूट्यूब में पड़ जाएगा रिव्यु होने में दो-तीन दिन लग सकते हैं उसके बाद आपको आपका ऐडसेंस अप्रूवल मिल जाएगा बाद में पैसा ही पैसा।


आपने अपने पैन नंबर पर जो या आधार नंबर का जो पता है वह डालना पड़ेगा और उसी पते पर गूगल पिन आता है। वह गूगल पर डाल कर आप अपना बैंक अकाउंट उसे कनेक्ट कर सकते हैं बाद में आपको आपके भी उसके हिसाब से यूट्यूब पैसे देता है।


और एक आखरी बात आपको आपके अकाउंट में कम से कम $100 जमा करने पड़ेंगे तभी आप अपना पे आउट  निकाल पाएंगे। आपके जिस दिन$100 हो जाएंगे उस दिन अपने आप ही आपके बैंक अकाउंट में जमा हो जाएंगे दे खाना कितना आसान है यूट्यूब से पैसे कमाना।

 

 conclusion 



कंक्लूजन में सिर्फ एक ही बताऊंगा की आपको यूट्यूब से पैसा कमाना है तो आपको कुछ मदद करनी होगी लोगों की इसका मतलब युवकों वैल्यू प्रोवाइड करना होगा इसका मतलब आप ऐसा कोई वीडियोस बनाए जिसको देखकर लोगों को वह अपने जीवन में काम आए इसमें कई तरह आप कॉमेडी चैनल बना सकते हैं एक चैनल बना सकते हैं गेमिंग चैनल बना सकते हैं अगर आपका कांटेक्ट लोगों को पसंद आए तो आपका चैनल जल्दी rank हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

8 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. […] Earn with YouTube montly 1000$ in hindi | यूट्यूब से पैसे कैसे क… […]

    जवाब देंहटाएं
  2. […] Earn with YouTube montly 1000$ in hindi | यूट्यूब से पैसे कैसे क… […]

    जवाब देंहटाएं
  3. […] Earn with YouTube montly 1000$ in hindi | यूट्यूब से पैसे कैसे क… […]

    जवाब देंहटाएं