BHIM App से पैसे कैसे कमाए? How to earn money with BHIM app in Hindi | best 2022


BHIM App से पैसे कैसे कमाए?



How to earn money with BHIM app दोस्तों आप BHIM App से पैसे कैसे कमाए ये जानना चाहते हैं । तो आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना चाहिए क्योंकि इस आर्टिकल में मैं बताने वाला हूं कि आप BHIM App से पैसे कैसे पैसे कमा सकते हैं।



 

BHIM App जरिए हम ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। आपको पता होगा कि ऑनलाइन ट्रांसफर करने के लिए काफी सारी ऐप Play Store पर available है उसी में एक भी ऐप नाम का BHIM Application है | इस आर्टिकल के द्वारा हम जानेंगे कि भीम ऐप से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं उसके बारे में जानकारी लेंगे।




How to earn money with BHIM app

 



भीम ऐप क्या है।



BHIM App एक UPI (Unified Payment Interface) यह एक पेमेंट ऐप है इसका पूरा नाम भारत इंटरप्राइजेज फॉर मनी यह है। और इस पर सरकार का नियंत्रण है। जिसको भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लांच किया था।


14 अप्रैल को डॉक्टर बाबासाहबअंबेडकर की जयंती पर इस ऐप को शुरू किया गया था। जिसके माध्यम से लोग इसे अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर कर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर पाए। इस ऐप का इस्तेमाल कोई भी इंसान आसानी से कर सकता है।


इस ऐप के (BHIM APP) जरिए आप अपना Bank details (Account Numer, IFSC Code) डालकर किसी भी व्यक्ति को पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं।


और दोस्तों इस ऐप को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इसे आसानी से पैसों की लेनदेन किया जा सके और इसमें कोई तकनीकी ज्ञान का आवश्यकता नहीं होती है।


भीम ऐप से पैसे कैसे भेजे? How to earn money with BHIM app  



अब सीखते हैं कि भीम एप से कैसे पैसे भेजे जाते हैं।


Step 1:  BHIM App से पैसे भेजने के लिए आपको पहले उसे डाउनलोड करना होगा और उसके बाद आपको साइन अप करना होगा।


1. सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से उसे डाउनलोड करना होगा प्ले स्टोर पर भीम ऐप ऐसे सर्च करना होगा।


2. उसके बाद उसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर के ओपन करना होगा।


3. उसके बाद अपनी भाषा चुन के Processed बटन पर क्लिक करना होगा।


4. उसके बाद आपको आपका सिम कार्ड चुनना होगा जो नंबर आपका बैंक खाते के लिए लिंक है उसी नंबर को आप यहां डालें। आपको भीम ऐप SMS भेजेगा उसे आपका मोबाइल नंबर और बैंक अकाउंट Verify हो जाएगा।


Step 2.  Set BHIM UPI PIN



जैसे कि आप साइन अप करते हैं बैंक से जुड़ी डिटेल्स डालने की आवश्यकता होती है और उसके बाद आपको एक पिन बनाना पड़ता है यह पिन आपको ट्रांजैक्शन करते वक्त पूछा जाएगा इसके लिए आप कोई आसान सा या याद रहने वाला पिन डाले।


इस तरह आपका BHIM App Successfully Registered हो जाएगा।


Must Read :



 


GIF Meaning in Hindi | GIF का मतलब क्या होता है | GIF Full Form in Hindi | जीआईएफ का पूरा नाम क्या है |


 


Make Money Online In India | How to Make Money Online in India | Mobile se paisa kaise kamaye | घरबैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए |


 


What is AMOLED Display | AMOLED display क्या हैं| AMOLED display means|


 


 


भीम एप से पैसे कैसे कमाए? How to earn money with BHIM app 



जैसा के टाइटल में आपने देखा BHIM App से पैसे कैसे कमाए?  तो अब हम वह देख लेते हैं कि BHIM App से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं।


डिजिटल इंडिया के लिए और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए BHIM App ग्राहकों को कैशबैक योजना शुरू की गई है।


नई योजनाओं से ग्राहकों को हर महीने साडे ₹700 तक कैशबैक मिलेगा जबकि व्यापारियों को हर महीने ₹1000 तक का कैशबैक मिल सकता है। तो आइए जान लेते हैं कि क्या वह तरीके हैं जिससे हम भी आपसे पैसे कमा सकते हैं।


1. BHIM App पर पहले ट्रांजैक्शन पर 51₹ का वेलकम गिफ्ट पाए।


हां तो आपने सही पढ़ा, जैसे ही आप पहले ट्रांजैक्शन करते हैं आपको ₹51 का कैशबैक मिलेगा वेलकम गिफ्ट के रूप में। इसके लिए आपको अपने बैंक को लिंक करना होगा अपने भीम ऐप से और कैशबैक प्राप्त करने के लिए न्यूनतम एक रुपए भी आप भेजकर कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।


2. BHIM App रिफेरल प्रोग्राम से कैसे कमाए।



आप भी आपसे किसी को शेयर करके उसे BHIM App पर अकाउंट बनाकर उसकी ट्रांजैक्शन पर भी आप को पैसे मिल सकते हैं। ऐसे करके भी आप भीम ऐप से पैसे कमा सकते हैं। यह करने के लिए नीचे दिए हुए सूचना का पालन करें।



1. BHIM App ओपन करें


2. होम पेज पर मेनू(Menu Buttton) पर क्लिक करें।


3. रेफर ए फ्रेंड(Refer a Friend) पर क्लिक करें।


4. Invite पर क्लिक करें।


5. उसके बाद उस लिंक को आप अपने व्हाट्सएप या किसी भी सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं।


6. जैसे आपका कोई दोस्त उस लिंक के माध्यम से ऐप इंस्टॉल करता है तो आपको ₹10 मिलते है। दिन भर में आपने 30 लोगों को इंस्टॉल करवा कर ही तो आपका ₹300 का फायदा होता है।


7. इस तरह आप BHIM App  से पैसा कमा सकते हैं।


आपको इस एप के द्वारा ₹500 तक का भी कैशबैक मिल सकता है अगर आप इससे हमेशा इस्तेमाल करते हैं तो।


Conclusion



मुझे आशा है कि आप समझ गए होंगे कि Bhim app से पैसे कैसे कमाए? उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर पसंद आया है तो कमेंट करिए और कुछ दिक्कत है तो इंस्टाग्राम पर भी फॉलो करना मत भूलिए।


एक टिप्पणी भेजें

3 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.