URL Shortener से पैसे कैसे कमाए? How to make money with URL Shortener in Hindi | Best 2022

URL Shortener से पैसे कैसे कमाए?


 

How to make money with URL Shortener URL Shortener वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए? दोस्तो तो आज सभी को ऑनलाइन काम करके पैसे कमााने हैं। तो आइए जानते हैं URL Shortener सेे कैसे पैसे कमाए जा सकतेे हैं।


 


ऑनलाइन की दुनिया में URL Shortener बड़ा अहम रोल निभाते हैं। चाहे आप YouTuber हो या ब्लॉगर सभी इसका इस्तेमाल करते हैं।




How to make money with URL Shortener

 



यूआरएल शॉर्ट करने की आवश्यकता क्या होती है?




कई बार किसी भी पोस्ट का या किसी कंटेंट का URL काफी लंबा हो जाता है तो इसीलिए अपने Short करना जरूरी होता है। और वह दिखने में भी काफी अजीब लगता है क्योंकि कई पोस्ट का URL काफी ज्यादा लंबा होता है।



इस समय सबसे ज्यादा लोकप्रिय URL Shortener Bitly है। और आज हम यही जानेंगे कि काफी सारे URL Shortener मार्केट में available है जो कि आपको URL Short करने के पैसे देता है और आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। आपको यह आश्चर्यकारक लगा होगा ना? तो आइए जानते हैं।



यूआरएल शॉर्टनर क्या है? What is URL Shortener? How to make money with URL Shortener




URL Shortener वेबसाइट का प्रकार होता है जिससे हम URL को छोटा कर सकते हैं आपको पता होगा किसी ब्लॉग या वेबसाइट की Link कितनी बड़ी होती है अगर किसी URL Shortener वेबसाइट से उसे शार्ट किया जाता है तो वह LInkशार्ट हो जाती है.


जैसे ही कोई उस Short किए हुए लिंक को ओपन करता है तो वह पहले URL Shortener वेबसाइट पर जाता है फिर बाद में Redirect हो के उस Main वेबसाइट पर जाता है.  इसे URL Link Shortener कहते




Must Read :







 

Make Money Online In India | How to Make Money Online in India | Mobile se paisa kaise kamaye | घरबैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए |

 

JPG Full Form in Hindi | JPG Full Form | जेपीजी क्या होता है | JPG ke bare me jankar i

 

CPM Full Form in Hindi - CMP का Full Form क्या होता है?

 




URL shortener se paise kaise kamaye? यूआरएल लिंक शार्टनर से पैसे कैसे कमाए? How to make money with URL Shortener




वैसे तो बहुत सारे URL Shortener वेबसाइट इंटरनेट पर Available है लेकिन मैं अब कुछ चंद वेबसाइट की आपको इस आर्टिकल में बताने वाला हूं जिनसे आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं.


सबसे पहले तो आपको नीचे दिए गए लिंक पर अकाउंट बनाना होगा इन वेबसाइट पर साइन अप करना होगा और आपको लॉगइन करके डैशबोर्ड खुल जाता है आपको कुछ प्रकार के ऑप्शन मिलते हैं और आपको यहां आपका जो Main URL है आपको उस बॉक्स में डालना होगा उसे शार्ट करने का भी विकल्प भी मिलता है.


जैसे ही आप URL Short करते हो और उसे शेयर करते हो तो जो Visitor आते हैं वह Count करके आपके डैशबोर्ड में शो करने लगता है और आपकी Earning कितनी हुई है वह भी दिखाई पड़ता है. आप इन पैसों को सीधे अपने बैंक खाते में जमा कर सकते हैं.


बहुत से ऐसे Websites है URL Short करने के बदले पैसे देती है इनमें सबसे अच्छा ढूंढना वैसे तो काफी मुश्किल है पर आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही URL Shortener लेकर आए हैं जो के सबसे ज्यादा पैसे देता है. घर बैठकर आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.


1. Shorte.st



अगर आप Shorte.st इसको अच्छी तरह से इस्तेमाल करें और थोड़ा बहुत सोशल मीडिया पर शेयर करें तो आपकी इनकम अच्छी हो सकती है और आपको URL Shortener से पैसे कमाने हैं तो आपको इन वेबसाइट पर भरोसा जताना होगा क्योंकि यह एक अच्छे URL Shortener में से एक है.


यह वेबसाइट सबसे अधिक Pay करने वालों में से है.



2. Adf.ly



अगर आप URL छोटा करने की वेबसाइट ढूंढ रहे हैं तो यह ऑप्शन चुनें यह वेबसाइट भी सबसे ज्यादा Pay करने वाले वेबसाइट में से एक है।


3. Shortzon.com



Shortzon.com यह वेबसाइट भी एक जबरदस्त वेबसाइट है जो आपको इस बारे में URL Short करने के लिए काफी मददगार हो सकती है।


UK यह सबसे अधिक CPM के लिए $13 तक का है. और सबसे कम Philippines के लिए $1 का है जो सबसे कम है। और सभी दुनिया भर के देशों का देखे तो Minimum CPM $3 तक की है जो कि बहुत अच्छी है।



4. Shrinkme.io



यह भी एक High Paying URL Shortener है जो कि आपके कोई भी URL Short करने के लिए $10,000 तक प्रति 10000 Clicks पर जमा कर दी है


यह वाली कंपनी Irland से ट्रैफिक के लिए $18 सीपीएम देती है। और यूएसए ट्रैफिक आ रहा हो तो $14 की सीपीएम मिलती है। यूके और ऑस्ट्रेलिया के लिए सीपीएम दर $12 और $10 है।


5. Ouo.io



यह एक वेबसाइट है जो आपको अच्छा खासा पैसा कमाने में मदद करती है। यूआरएल छोटा करने के बदले आपको यह पैसा देती है और महीने में दो बार पेमेंट आप की होती है।


आपकी पेमेंट हर महीने के 1 तारीख और 15 तारीख को हो जाती है और आपको पेपर या इंदौर के लिए $5 का सीमा पार करनी होती है उसके बाद आप अपना पैसा निकाल सकते हैं।



6. URLshortx How to make money with URL Shortener



 यह एक काफी अच्छी वेबसाइट है जिससे आप ही वायरल शॉट करके पैसे कमा सकते हैं और यह एक सबसे ट्रस्टेड वेबसाइट में से एक है जिससे आप अच्छे से Earning कर सकते हैं मैंने कई ऐसे लोगों को देखा है वह इस वेबसाइट के जरिए $300 तक पैसे कमाए हैं तो आप भी इस  इस वेबसाइट से पैसे कमा सकते हैं यह वायरल शॉट करके पैसे कमा सकते हैं।


आपको इस वेबसाइट से बहुत ही अच्छा खासा पेआउट मिलता है अगर आप यूएसए से क्लिक लाते हैं तो लगभग आपको एक हजार क्लिक के $15 मिलता है तो यह एक काफी बड़ी अच्छी बात है यह एक हाई पेइंग वेबसाइट है और यूआरएल शार्टनर है जिससे आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं कुछ बंधुओं को मैंने देखा है वह $300 से भी अधिक कमा रहे हैं रेफरल से भी इस से अर्निंग होती है अगर आप किसी दोस्त को रेफर करते हैं और आपके दिए गए लिंक से अगर वह लॉगइन होता है जॉइन होता है तो भी आपको इस एप के द्वारा इस वेबसाइट के द्वारा पैसे मिल जाते हैं।
















Conslusion









तो दोस्तों आपको समझ में आया होगा कि आप URL Shortener से पैसे कैसे कमाए? और आप इसे अच्छे खासे पैसे घर बैठे कमा सकते हैं उम्मीद है आपको यह वाला आर्टिकल अच्छा लगा होगा अगर अच्छा लगा तो आप अपने दोस्तों के साथ इसे शेयर जरूर से जरूर करें।


और आपको यह पोस्ट best URL shortener website अच्छी लगी तो कमेंट करके जरूर बताइएगा अगर कुछ सवाल है तो नीचे कमेंट सेक्शन में बताइए और इंस्टाग्राम की लिंक भी मिल जाएगी उस पर आप संपर्क कर सकते हैं।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.