Sunny Hinduja Biography in Hindi | सनी हिंदुजा जीवन परिचय 2022 | Sunny Hinduja Wiki, wife, TV shows, biography, family, net worth | best info

Sunny Hinduja Biography in Hindi नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका फिर से एक बार बायोग्राफी ब्लॉक पर आज के आर्टिकल में हम सभी सनी हिंदुजा की जीवनी, Sunny Hinduja Wiki, wife, TV shows, biography, family, net worth के बारे में जानकारी लेने वाले हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक पड़ेगा तभी आप को सनी हिंदुजा के बारे में पूरी जानकारी समझ में आएगी और उनकी जीवनी समझ में आएगी तो चलिए शुरू करते हैं कि कौन है सनी हिंदुजा?

Sunny Hinduja Biography in Hindi

सनी हिंदुजा कोन है?





सनी हिंदूजा एक भारतीय एक्टर है जो भारत के फिल्म इंडस्ट्री या टेलीविजन इंडस्ट्री के लिए काम करते हैं और बॉलीवुड मूवीस में भी काम करते हैं।



Sunny Hinduja Biography in Hindi

Sunny Hinduja Biography in Hindi

Sunny Hinduja biography in Hindi




Sunny Hinduja का जन्म भारत में मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में हुआ और 25 नवंबर 1990 में इंदौर में हुआ सनी हिंदूजा के पिताजी का नाम जनक हिंदूजा है सनी हिंदुजा ने अपने शुरुआती शिक्षा इंदौर के ही एक कॉलेज में की जिसका नाम Daly कॉलेज इंदौर और उन्होंने अपना इंजीनियरिंग बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड साइंस पिलानी यहां किया और उन्होंने अपने एक्टिंग की कला द फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट आफ इंडिया पुणे यहां पर उन्होंने अपनी एक्टिंग की कला सीखी।



सनी हिंदूजा करियर



सनी हिंदूजा अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्टिंग की पढ़ाई उन्होंने पूरी की और उसके बाद उनकी पहली फल्म आई जिसका नाम शापित है आप में से कई सारे दर्शकों ने यह फिल्म देखी होगी यह एक डरावनी horror फिल्म है। फिल्मों के साथ उन्होंने अलग-अलग शॉर्ट फिल्म में भी काम किया जैसे नाटक हो गए और कई सारे अलग-अलग नाटकों में भी उन्होंने काम किया है।



 



सनी ने अपनी फिल्म की शुरुआत रुस्तम नाम की फिल्म से भी शुरू की थी रुस्तम फिल्म में उन्हें लीड रोल मिला था 7 साल आपको अगर पता हो कई सारे वेब सीरीज में भी उन्होंने काम किया है जैसे कि द फैमिली मैन मनोज वाजपेई की जगह एक वेब सीरीज है उनमें जिन्होंने काम किया है साथ ही साथ कई सारे ऐड में भी जिन्होंने  काम किया है।



Must Read :








Khan sir Patna biography in Hindi। Khan sar की जीवनी।



Mangesh Kumar jivani | Mangesh Kumar youtuber biography in Hindi | मंगेश कुमार यूट्यूबर जीवनी |



सनी हिंदुजा के बारे में कुछ रोचक तथ्य

सनी हिंदूजा हिंदी के साथ-साथ मराठी गुजराती और अरेबिक बहुत ही अच्छी तरह से बोल पाते हैं।


सनी ने फिल्म जिहाद जो कि 2014 में आए थे उसमें भी उन्होंने काम किया था।


सनी हिंदूजा का नॉमिनेशन ऑस्कर पुरस्कार के लिए भी हुआ था 2003 में वीरा सिंह के लिए।


सनी हिंदूजा बॉलीवुड के साथ-साथ टीवी सीरियल में भी काम करते हैं जैसे कि आपको पहले बताया कि वैसे भी मैं भी उनका आगमन हो चुका है द फैमिली मैन में उनका अहम रोल है।


Conclusion



तो दोस्तों यह थी कुछ सनी हिंदुजा की जीवन परिचय तो उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपके पास और कोई जानकारी है सनी हिंदूजा के बारे में तो हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएगा हम यह आर्टिकल समय-समय पर अपडेट भी करते हैं तो हम आप को मिलते हैं नए आर्टिकल में नए दिन के साथ और एक अलग बायोग्राफी लेकर अगर आप हमें सुझाव दे सकते हैं तो नीचे कमेंट सेक्शन में जरूर सुझाव दें आपको अगली बायोग्राफी किसकी पढ़नी अच्छी लगेगी तो मिलते हैं अगले आर्टिकल के साथ तब तक के लिए जहां भी रहे हंसते रहे।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.